spo2मीरपुर,  ओपनर सौम्य सरकार (48) की उम्दा पारी और इसके बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा (नाबाद 12) तथा महमूदुल्लाह (नाबाद 22) के संयमित खेल की बदौलत बांग्लादेश ने रोमांचक अंदाज में बुधवार को पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर एशिया कप ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गये इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 20 ओवरों में सात विकेट पर 129 रन बनाये और बांग्लादेश की टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 131 रन बनाकर मैच में जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच जीतकर भारत पहले ही फाइनल में स्थान बना चुका है और अब खिताबी मुकाबले में उसका मुकाबला मेजबान बांग्लादेश से होगा. बांग्लादेश की ओर से सौम्य सरकार ने 48 गेंदों की अपनी शानदारी पारी में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 48 रन बनाये.

विजयी चौका लगाने वाले महमूदुल्लाह ने 15 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि कप्तान मुर्तजा ने सात गेंदों में दो चौके लगाये. शब्बीर रहमान ने 14 और विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने 12 रन का योगदान दिया. 130 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम को पहला झटका तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने दूसरे ओवर में दिया और ओपनर तमीम इकबाल सात रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये. इसके बाद सौम्य सरकार ने शब्बीर रहमान के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 33 रन जोड़े. शब्बीर को कप्तान शाहिद आफरीदी ने नौवें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया.

 

Related Posts: