iccनई दिल्ली, 15 मार्च. पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच हुए अंतिम लीग मुकाबले के नतीजे के साथ ही आइसीसी विश्व कप-2015 का क्वॉर्टर फाइनल लाइनअप तय हो गया है. लीग चरण के अंतिम दिन वेस्टइंडीज ने यूएई को हराकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर आगे कदम बढ़ाने में सफलता हासिल की. एशिया की चारों टीमों ने अंतिम आठ में जगह बनाई है. इसमें खास बात यह है कि क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड इस दौड़ से बाहर हो चुका है. अनुमान लगाया जा रहा है कि क्वार्टर फाइनल के सभी मुकाबले चौंकाने वाले भी हो सकते हैं.

आइए जानते हैं क्वॉर्टर फाइनल में किसकी भिड़ंत किससे होगी- पुल-ए- पुल-ए में विश्व कप की को होस्ट न्यूजीलैंड ने अपने सभी मुकाबले जीते और गुप में टॉप पर रहे. दूसरे नंबर पर को होस्ट ऑस्ट्रेलिया जिसने 4 जीत और एक ड्रॉ के साथ 9 अंक हासिल किए. 8 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम रही जबकि चौथे स्थान पर बांग्लादेश की टीम रही.

पुल-बी- पुल-बी में भारत ने अपने सभी मुकाबले जीते और 12 अंकों के साथ टॉप पर रही, दूसरे स्थान के लिए अंकों के हिसाब से पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच जंग देखने को मिली लेकिन नेट रन रेट के हिसाब से साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर रही और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर दोनों के 8 अंक हैं. वहीं चौथा स्थान वेस्टइंडीज के नाम हुआ.

Related Posts: