जनमानस मेें उभरे विरोध के स्वर

नवभारत न्यूज सिरसौद,

लापरवाही का दंश बन चुकी 108 अब जनमानस के लिए एक तरह से नासूर सी बन गई है क्योंकि समय पर नहीं पहुंचने के कारण एक ओर जहां सड़क अथवा कहीं भी घर सेनिकलते हुए प्रसव पीड़ा में प्रसव हो जाता है तो वहीं मौके पर बाद में पहुंचती 108 को लेकर जनमानस में विरोध के स्वर उग्र हो जाते है।

शिवपुरी जिले की करैरा तहसील व आर्दश ग्राम सिरसौद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से 7 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बरौदी में गर्भवती सीमा पति अंकेश लोधी का शनिवार की शाम लगभग 6:30 बजे पेट दर्द हुआ तो गर्भवती सीमा के परिजनो व आशा कार्यकर्ता ने तत्काल करैरा स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात 108 को सूचना दी !

गर्भवती सीमा के ससुर राधेलाल ने 108 को फिर फोन किया तो 108 पर सूचना लेने वालो ने कहा अभी एक 108 शिवपुरी गई है दूसरी दिनारा गई है !

तो परिजनो ने ग्राम का ही आटो किया और उसमे गर्भवती को लेकर प्राथमिक स्वस्थ्य केन्द्र सिरसौद लाया जा रहा था तभी चलती हुई आटो मे गर्भवती का प्रसाव हो गया !यह देखकर परिजन ङर गये और जच्चा बच्चा को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरसौद आ गये !

ङियूटी पर ङाक्टर संतकुमार शर्मा व प्रीति सेन ने जच्चा बच्चा को आटो से बहार निकालकर वर्ङ मे ले जाकर भार्ती कर जच्चा बच्चा का टिटमेंट किया गया. वही प्रदेश सरकार गर्भवती महिलाओ समय पर पुहचने के लिए बीङा उठा रही वही उसके विपरीत 108 की बङी लापरवाही समाने नजर आ रही।

Related Posts: