spo3नई दिल्ली,  ओएनजीसी ने भारतीय रेलवे को पेनल्टी शूटआउट में रविवार को 5-2 से हराकर प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री हॉकी टूर्नामेंट के 26वें संस्करण का खिताब जीत लिया.

यहां शिवाजी स्टेडियम में खेले गये खिताबी मुकाबले में दोनों टीमें निर्धारित समय तक 2-2 की बराबरी पर थीं और ओएनजीसी ने पेनल्टी शूटआउट में बाजी मार ली. दोनों सेमीफाइनल मैचों की तरह फाइनल में भी निर्धारित समय तक मुकाबला 2-2 से बराबर था. पेनल्टी शूटआउट में ओएनजीसी बेहतर टीम साबित हुयी. ओएनजीसी ने 12वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर सुमित के गोल से बढ़त बनायी. सिमरनदीप सिंह ने 16वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागकर रेलवे को बराबरी पर ला दिया.

ओएनजीसी ने 29वें मिनट में दिवाकर राम के गोल से बढ़त बनाई लेकिन रेलवे ने 38वें मिनट में कुश जेपी के पेनल्टी कार्नर पर किये गये गोल से 2-2 से बराबरी हासिल कर ली. पेनल्टी शूटआउट में ओएनजीसी के लिये सुमित कुमार, गुरजंत सिंह और विक्रमजीत सिंह ने गोल दागे लेकिन रेलवे की टीम एक भी गोल न कर सकी. ओएनजीसी ने इस तरह 5-2 के अंतर से मुकाबला जीत लिया.

ओएनजीसी के दिवाकर राम को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर के लिये स्कूटी प्रदान की गयी. रेलवे के सिमरनदीप सिंह को ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ के लिये 11 हजार रुपये का नगद पुरस्कार मिला. रेलवे के अजीत पांडे को उभरते खिलाड़ी का पुरस्कार मिला जबकि आईओसी के विवेक शर्मा को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये स्मृति चिन्ह दिया गया. राज्य सभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री और पूर्व मंत्री सुनील शास्त्री ने पुरस्कार वितरित किये.

Related Posts: