नई दिल्ली. कैब सर्विस ओला जल्द ही मोटरसाइकिल-टैक्सी लॉन्च करेगी की योजना बना रहा है. वैसे तो ओला का मेन बिजनेस टैक्सी बुकिंग का है लेकिन कंपनी ने हाल ही में कई अन्य सर्विसेज भी देनी शुरू की हैं. इन सर्विसेज के जरिए कंपनी का मकसद देश के बड़े ऑनलाइन मार्केट को कवर करना है.
मोटरसाइकिल टैक्सी सर्विस एक ऐसी ट्रॉन्सपोर्ट सर्विस है जिसमें मोटरसाइकि?ल ऑपरेटर के पीछे की सीट पर सवारी बैठा होता है जिसे यात्रा करनी होती है. कुछ देशों में यह सेवा बहुत ही प्रचलित है.

स्पेन, बैंकाक, ब्राजिल जैसे बड़े शहरों में इसकी अच्छी खासी पहुंच है. अब भारत में इसकी लॉन्चिंग वाकई ट्रॉन्सपोर्ट की दुनिया में एक सराहनीय कदम है. इस सर्विस की शुरुआत सबसे पहले 1994 में ब्राजील से हुआ थी. बाद में इसने कई देशों में अपनी पहुंच बढ़ा ली. इसके अलावा ओला अब अपने मोबाइल ऐप पर कार पूलिंग फीचर भी ऐड करने जा रही है. इसके साथ ही ओला का इरादा शटल बस सर्विस लॉन्च करने का भी है. हालांकि रेग्युलेटरी फ्रेमवर्क अभी तैयार नहीं होने की वजह से इन सभी सर्विस और मोटरसाइकल टैक्सी का मामला रेग्युलेटरी मुश्किलों में फंस सकता है.

टैक्सी सर्विस में अपनी पहुंच बढ़ाने साथ ही अन्य कंपनियों को मात देने के लिए ओला 50 करोड़ डॉलर जुटाने के आखिरी चरण में है.गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही ओला कंपनी से जुड़ी कैब सर्विस में आए बदलाव के बाद से यह सेवा केवल मोबाइल के जरिए ही बुक की रही है. इससे पहले कॉल सेंटर पर कॉल करके भी कैब बुक की जा सकती थी लेकिन अब से सिर्फ ऐप के जरिए ही की जा सकती है.

Related Posts: