महापौर आलोक शर्मा ने की घोषणा

भोपाल,

सिंधु सेना द्वारा अमर शहीद संत कंवरराम जी के जन्मोत्सव पर महापौर आलोक शर्मा को ज्ञापन एवं संत कंवरराम जी की प्रतिमा भेंट कर यह मांग की कि डी.आई.जी. बंगले चौराहे का नाम संत कंवरराम जी के नाम से किया जाए.

इस अवसर पर महापौर आलोक शर्मा ने सिंधु सेना के इस ज्ञापन को गंभीरता से लेते हुए डी.आई.जी. बंगले चौराहे का नाम संत कंवरराम चौराहे के नाम से करने की घोषणा की और उन्होंने कहा कि नगर निगम की अगली परिषद में नाम परिवर्तन करने का प्रस्ताव लाया जाएगा.

इस अवसर पर सिंधु सेना के अध्यक्ष राकेश कुकरेजा ने महापौर आलोक शर्मा को बताया कि संत कंवरराम जी भक्ति के कार्यक्रम माध्यम से सत्य, अहिंसा, साम्प्रदायिक सौहाद्र विश्व बंधुत्व, ईश्वर वंदना, मानव प्रेम समता और नेैतिकता का आचरण का संदेश आम और खास तक पहुंचाया है, संत कंवरराम त्याग और तपस्या की प्रतिमूर्ति जीवन के मरम को जानने वाले ऋषि दया के सागर, दीन दुखियों, यतीमों के मसीहा थे.

ऐसे महानसंत के नाम पर डी.आई.जी. बंगला स्थित वर्षों से संत कंवरराम नगर है यहां पर संत जी का बहुत बड़ा धाम है जहां मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत के सिंधी समाज के लोगों की आस्था जुड़ी हुई है तथा यहां लाखों लोग धाम में पूजा करने आते है यदि डी.आई.जी. चौराहे का नाम संत कंववराम के नाम पर किया जाता है तो सिंधु समाज में हर्ष व्याप्त होगा.

इस अवसर पर मोतीराम वाधवानी, दर्शन कुकरेजा, नामदेव कलवानी, मुकेश जैसवानी, कमल राजानी, राकेश कृपलानी, सहित समाज के युवा साथी उपस्थित थे.

Related Posts: