सिक्किम,  सरकार की तरफ से कश्मीर मुद्दे को पूरी तरह सुलझाने का आश्वासन देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर, कश्मीरी और कश्मीरियत भारत का हिस्सा हैं. गृह मंत्री ने रविवार को यहां लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा, कश्मीर हमारा है.

मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम इस मुद्दे का स्थाई समाधान ढूंढ लेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा, पकिस्तान अक्सर कश्मीर के नाम पर हिंसा करता है, जबकि उसका उद्देश्य सिर्फ भारत को अस्थिर करने की होती है.

यह समय है कि पाकिस्तान यह सब खत्म करे, मामले को सुलझाने का प्रयास करे और सहयोग बढ़ाए. यह सिर्फ अनुभूति का अंतर हो सकता है, लेकिन चीन के साथ सीमा विवाद में कमी आई है. गृहमंत्री ने कश्मीर में हिंसा से निपटने के लिए सशस्त्र सीमा बल की तारीफ करते सिक्किम के लोगों की भी तारीफ की.

उन्होंने कहा कि सिक्किम के लोगों ने एसएसबी की पहल की तरफ मजबूती से हाथ बढ़ाया है. इससे पहले दिन गृहमंत्री ने भारत-चीन बॉर्डर को लेकर पांच राज्यों के सीएम से भी मुलाकात की. जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए राजनाथ सिंह ने बॉर्डर इलाके में सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा की.

Related Posts: