13as20भोपाल,  मध्यप्रदेश के कांग्रेस के नेताओं ने आज बीजेपी पर और सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुये पेटलावद में हुये धमाके पर कहा कि यह कहीं गोधरा पार्ट-टू की तैयारी तो नहीं थी. उन्होंने तीखे आरोप लगाते हुये कहा कि इसकी सीधी जांच सीबीआई से कराई जाये ताकि एक-एक कड़ी का पर्दाफाश हो सके.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एक जगह जमा हो गई और प्रशासन को पता तक नहीं चलौ. इसमें करीब 104 लोगों की मौत हुई है.

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अध्यक्ष यादव सहित नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे व उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा की रविवार को आयोजित संयुक्त पत्रकार वार्ता में पेटलावद विस्फोट की घटना पर दु:ख जताया गया. यादव ने आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे आरएसएस और बीजेपी सरकार की साजिश है.

बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और झाबुआ में भी लोकसभा के उप-चुनाव होना हैं जिसके पहले भाजपा गोधरा जैसी कोई घटना कराकर माहौल को अपने पक्ष में करना चाहती है. यादव ने कहा कि घटना के बाद जिस तरह वहां आरएसएस व भाजपा नेता पुलिस व प्रशासन के काम में जिस तरह हस्तक्षेप कर रहे थे, उससे साजिश की बू आती है.

नेता प्रतिपक्ष कटारे ने कहा कि विस्फोट में मृत लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए. ऐसे परिवारों के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. साथ ही राज्य में तीन दिन का सरकारी अवकाश घोषित किया जाए.

Related Posts: