congressनयी दिल्ली, 5 अगस्त. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सभी सांसदों ने लोकसभा में पार्टी के 25 सदस्यों के निलम्बन के विरोध में आज लगातार दूसरे दिन संसद भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की प्रतिमा के समीप धरना दिया और सरकार के खिलाफ में जमकर नारेबाजी की.

कांग्रेस के सदस्यों ने आज लोकसभा की कार्रवाई का कल की तरह बहिष्कार किया जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल तथा वामपंथी दलों के सदस्यों ने सुबह सदन में जाकर निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए बहिर्गमन किया इन पार्टियों ने कल भी सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया था धरने में समाजवादी पार्टी, जनता दल यू तथा राष्ट्रीय जनता दल के सांसदों ने भी कांग्रेस का साथ दिया.

श्रीमती गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी सांसद कल भी धरना देंगे. यह पूछने पर कि गतिरोध को समाप्त करने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में पूछे जाने पर उनका कहना था कि उन्हें इस तरह के किसी प्रस्ताव की जानकारी नहीं है.

पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह लोकसभा अध्यक्ष पद का सम्मान करते हैं लेकिन कांग्रेस सदस्यों के निलंबन का उनका फैसला पार्टी को मंजूर नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी ललित मोदी प्रकरण तथा व्यापम घोटाले को लेकर मंत्रियों के इस्तीफे के लिए सरकार पर दबाव बनाना जारी रखेगी.

Related Posts: