rahul1नयी दिल्ली,   कांग्रेसी सांसदों ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह के कथित दलित विरोधी बयान के खिलाफ आज संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और उन्हें मंत्रिमंडल से हटाए जाने की मांग की। संसद के दोनों सदनों के विपक्षी सांसद सुबह साढे दस बजे के करीब संसद परिसर में गांधी जी की प्रतिमा के सामने इकठ्ठा हुए और धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया।

सदस्य हाथों में तख्तियां लिए हुए थे जिनमें श्री सिंह और सरकार के खिलाफ नारे लिखे हुए थे। सदस्यों ने इस मौके पर ‘पीएम चुप्पी तोडो,वीके सिंह को हटाओ’ के नारे भी लगाए। नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन करीब आधे घंटे तक चलता रहा। प्रदर्शन में राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और लोकसभा में कांग्रेस के सदस्य मल्लिकार्जुन खडगे के अलावा मोती लाल वोरा और ज्योतिर्रादित्य सिंधिया जैसे पार्टी के बडे नेता भी शामिल हुए।

फरीदाबाद में एक दलित परिवार के घर में आग लगने के दौरान दो बच्चों की मौत के सिलसिले में श्री वीके सिंह के विवादित बयान को लेकर कांग्रेस और और बहुजन समाज पार्टी ने गत सप्ताह भी ससंद के दोनों सदनों में खासा हंगामा किया था। कांग्रेस ने श्री वीके सिंह के बयान को बेहद आपत्तिजनक और गैर जिम्मेदाराना बताते हुए उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने के साथ ही लोकसभा की उनकी सदस्यता भी खत्म करने की मांग की है और कहा है कि जबतक यह मांग पूरी नहीं की जाती वह श्री सिंह का बहिष्कार जारी रखेगी।

Related Posts: