गुरदासपुर/ कोच्चि,   बीजेपी और कांग्रेस के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न बनी पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने करीब दो लाख वोटों से बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल गठबंधन के प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया को हरा दिया.

सुनील जाखड़ रविवार सुबह मतगणना शुरू होने के बाद से ही बढ़त बनाए हुए थे. दोनों उम्मीदवारों के बीच वोटों का फासला करीब 1 लाख 93 हजार 298 तक पहुंच गया. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा. गुरुदासपुर से हारना बीजेपी के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि ऐक्टर विनोद खन्ना की यह सीट पार्टी के लिए गढ़ मानी जाती थी.

जीत के बाद सुनील जाखड़ ने इसे मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जनता का फैसला करार दिया. उधर, केरल से भी कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई. राज्य की वेंगारा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ एलडीएफ को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

यहां कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के उम्मीदवार केएनए खादेर ने जीत दर्ज की है. बता दें, गुरदासपुर सीट पर 56 फीसदी मतदान हुआ था. कांग्रेस विधानसभा चुनाव के अपने प्रदर्शन को लोकसभा उपचुनाव में दोहराने में कामयाब रही है.

Related Posts: