नयी दिल्ली,

डाटा लीक होने की रिपोर्टों के बीच कांग्रेस ने अपने आधिकारिक मोबाइल एप ‘विदआइएनसी’ को आज गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया। कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ‘विदआइएनसी’ एप का इस्तेमाल सिर्फ ‘सोशल मीडिया अपडेट’ के लिए किया जा रहा था। गलत यूआरएल चलने और इससे लोगों के गुमराह होने की एप को आज सुबह गूगल प्लेस्टोर से हटाना पड़ा।

पार्टी ने यह भी कहा कि ‘विदवाआइएनसी’ एप का इस्तेमाल सिर्फ सदस्यता के लिए किया जा रहा था और करीब पांच माह से यह प्रयोग में नहीं था। पार्टी का कहना है कि 16 नवंबर 2017 को सदस्यता सीधे पार्टी के आधिकारिक वेबसाइट से ली जा रही है और तब से इस एप का प्रयोग नहीं हो रहा था।

साइबर सुरक्षा के लिए काम करने वाले फ्रांस के शोधार्थी इलियट एल्डरसन के कांग्रेस के इस एप से सूचनाएं सिंगापुर लीक होने के खुलासा के बाद पार्टी ने एप को गूगल प्लेस्टोर से हटाया है।

एंडरसन ने यह भी खुलासा किया था कि ‘नमो एप’ को डाउनलोड करते ही लोगों की निजी सूचना अमेरिकी कंपनियों को पहुंच रही है। एंडरसन के इस खुलासे के बाद श्री गांधी ने पधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया जिसक भारतीय जनता पार्टी ने भी करारा जवाब दिया और कहा कि कांग्रेस को तकनीकी जानकारी नहीं है। श्री गांधी ने आज फिर इसी मुद्दे पर श्री मोदी को घेरने का प्रयास किया है।

Related Posts: