भरूच की रैली में गरजे प्रधानमंत्री

भरूच, गुजरात

विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से प्रचार की कमान संभाल चुके पीएम नरेंद्र मोदी ने आज भरूच में रैली के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को यूपी निकाय चुनाव में मिली हार से सबक लेने को कहा. साथ ही पीएम ने कांग्रेस को समुदायों के बीच झगड़ा कराने वाली पार्टी बताया.

बता दें कि भरूच गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का गृहजनपद है. पीएम मोदी ने चुनावी रैली में यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस को मिली हार को भुनाते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस ने कई दशकों तक शासन किया.

कई कांग्रेस नेताओं की कर्मभूमि रह चुकी है लेकिन हमने देखा निकाय चुनाव में क्या हुआ, कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गई. मोदी ने आगे कहा, यूपी के लोग कांग्रेस को अच्छे से जानते हैं गुजरात के लोग भी जान जाएंगे.

पीएम मोदी का कांग्रेस पर धावा यही नहीं रुका. उन्होंने राहुल गांधी के बीजेपी के खिलाफ ट्वीट और सवालों पर तंज कसते हुए कहा कि ट्वीट्स राहुल को वोट नहीं दिला सकते. मोदी ने अहमद पटेल पर निशाना साधते हुए कहा कि जब बनासकंठा में बाढ़ आई थी तो कांग्रेस के कई नेता बेंगलुरू में अपने एक नेता को राज्यसभा चुनाव में हार से बचाने गए थे.

वह नेता कांग्रेस के सर्वोच्च नेता थे लेकिन उन्होंने भरूच के लिए क्या किया. वह न तो नर्मदा के लिए काम नहीं कर सके और न ही रो रो फेरी के बारे में सोच सके. मोदी ने आगे कहा, मैं कच्छ गया. दक्षिण गुजरात गया. पूरे प्रदेश में गया, लेकिन हर जगह बीजेपी की आंधी है. वहीं, कांग्रेस के बचने का रास्ता नहीं है. वह सोच रही है कि जाएं तो कहां जाएं.

बुलेट ट्रेन से युवाओं को मिलेगा रोजगार

इसके बाद अपनी पार्टी का गुणगान करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी के शासन में भरूच और कच्छ में सबसे ज्यादा विकास हुआ. बीजेपी का सिर्फ एक ही फंडा है-विकास और सिर्फ विकास. कांग्रेस को यहां भाई-भाई को लड़ा रही है. जातिवाद की सियासत कर रही है.

बीजेपी की योजनाओं के बारे में मोदी ने कहा, बुलेट ट्रेन से युवाओं को रोजगार मिलेगा. आगे ये भी कहा कि 2018 तक नर्मदा में सरदार पटेल की प्रतिमा भी पूरी तैयार हो जाएगी.

नौ दिसंबर को गुजरात में पहले चरण के चुनाव होने है जिस पर पीएम मोदी ने जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि जिस तरह भगवान कृष्ण ने एक उंगली से गोवर्धन पर्वत उठाया था, आप भी एक उंगली से बटन दबाकर ताकत दिखा देना.

जिस यूपी में दशकों तक कांग्रेस का एकछत्र राज चला, जहां से उसे कई पीएम मिले. नेहरू, मोतीलाल नेहरू, राजीव और इंदिरा की कर्मभूमि रही, वहां भी कांग्रेस हार गई. गुजरात के लोग कांग्रेस की लीला को अच्छे से जानते हैं. कांग्रेस संप्रदायों में झगड़े कराती है और खुद मलाई खाती है.
-नरेन्द्र मोदी, भरूच रैली में

Related Posts: