trainकानपुर,  उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के रुरा क्षेत्र में आज सुबह अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गये जिससे दो यात्रियों की मृत्यु हो गयी और 60 से अधिक घायल हो गये। घायलों में 24 की हालत गंभीर बतायी गयी है जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केन्द्रीय मध्य रेलवे के इलाहाबाद मण्डल में हुए इस हादसे में दो लोगों की मृत्यु हो गयी है।

कानपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक जकी अहमद ने दो लोगों की मृत्यु की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कानपुर से करीब 40 किलोमीटर दूर हुये इस हादसे के बाद दिल्ली-हावडा रेल मार्ग बाधित हो गया है। इटावा और कानपुर के बीच स्थित रूरा के पास हुये करीब पांच बजकर 20 मिनट पर हुए इस हादसे में घायल लोगों को पहले तो स्थानीय लोगों ने मदद की। उन्हें ट्रेन से बाहर निकाला।

इसके बाद रेल और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारियों ने उनकी मदद की। गनीमत रही कि डिब्बे पटरी से उतरे लेकिन एक दूसरे पर चढे नहीं। रेल अधिकारियों के अनुसार डिब्बे एक दूसरे पर चढ गये होते तो मृतकों की संख्या काफी बढ जाती। सियालदह से अजमेर जा रही ट्रेन संख्या 12987 के दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। रेलवे सूत्रों ने बताया कि इसकी जांच रेल संरक्षा आयुक्त से करायी जायेगी।

Related Posts: