1 अप्रैल से शुरू होगा 50 किलो में काम

  • व्यापारियों को मिला तीन माह का समय

नवभारत न्यूज भोपाल,

राजधानी की कृषि उपज मंडी में व्याप्त संशय की स्थिति समाप्त हो गई है. हम्माल काम पर लौट आये और मंगलवार को नीलामी शुरू हो गई.

ज्ञात हो कि 50 किलो में काम को लेकर मंडी बोर्ड ने जो आदेश निकाला था उस पर 1 जनवरी से अमल होना था, पर व्यापारियों की अपनी ही मजबूरियों के चलते व्यापारी 1 जनवरी से 50 किलो में काम होने का विरोध कर रहे थे.

लेकिन हम्मालों का कहना था कि तीन माह पूर्व के आदेश पर 1 जनवरी से कम होने पर सहमति बन गई थी पर व्यापारियों ने 50 किलो में काम नहीं करने की बात कही.

इस विषय पर मंगलवार को दोपहर 1 बजे के लगभग हम्मालों का प्रतिनिधि मंडल मंडी बोर्ड के प्रबंध संचालक फैज अहमद किदवई से मिला. प्रबंध संचालक ने कहा कि 1 अप्रैल से प्रदेश की सभी मंडियों में 50 किलो में काम शुरू हो जायेगा. चूंकि व्यापारियों की अपनी परेशानियां हैं इसलिये तीन महीने का समय दिया जाये. इस पर हम्माल काम पर लौट आये.

  • प्रबंध संचालक ने हमें बुलाया था और 1 अप्रैल से 50 किलो में काम का आश्वासन दिया है, जिससे हम काम पर लौट आये हैं. हम शासन से अनुरोध करते हैं कि ओवर लोडिंग की समस्या का भी संंज्ञान लिया जाये क्योंकि व्यापारियों द्वारा ओवर लैंडिंग कराई जाती है, उससे भी हम्माल को कई प्रकार की शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.
    आबिद अली
    प्रतिनिधि हम्माल संघ
    कृषि उपज मंडी समिति भोपाल

 

  • मैं पहले भी कह चुका हूं कि प्रदेश की सभी मंडियों में यह व्यवस्था एक साथ लागू की जानी चाहिये, जिससे एकरूपता हो. एकरूपता होती है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है.
    हरीश ज्ञानचंदानी अध्यक्ष
    व्यापारी संघ कृषि उपज
    मंडी समिति भोपाल

 

 

Related Posts: