bpl4भोपाल,  न.प्र. किसानों की मांगों के समर्थन में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सोमवार को धरना दिया जाना था लेकिन इससे पहले की धरना शुरू होता पुलिस ने उनका तंबू ही उखाड़ा दिया.

जब पुलिस तंबू और माइक जप्त कर ले जाने लगी तो कांग्रेस नेताओं ने उनसे सामान नहीं ले जाने का आग्रह कर उसे मुक्त कराते हुए धरना अपने ऑफिस के नीचे ही शुरू कर दिया. कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव और तीन ट्रेक्टर ट्रॉलियों में बैठकर आए किसान भी इसमें हिस्सा धरने में पहुंचे. बाद में यादव अपने साथियों के साथ मुख्य सचिव को ज्ञापन देने भी पहुंचे. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पीसी शर्मा के नेतृत्व में आज किसानों की समस्याओं को लेकर रोशनपुरा स्थित जवाहर भवन के सामने धरने का आयोजन किया गया था.

पुलिस और प्रशासन ने रोशनपुरा पर कांग्रेस का तंबू लगते देखकर तुरंत उसे उखाड़ दिया. पुलिस व प्रशासन के अफसरों का कहना है कि प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं ली गई है, इसलिए तंबू को हटाया गया है. तंबू लगाकर धरने की अनुमति नहीं मिलने पर कांग्रेस ने अपना धरना जिला कांग्रेस कमेटी ऑफिस के नीचे जवाहर भवन के कॉरीडोर में ही शुरू कर दिया. नेता भाषण देकर किसानों की प्रदेश में खराब स्थिति को लेकर चिंतित थे.

Related Posts: