15congressभोपाल,15 अप्रैल,नभासं. कांग्रेस की दो दिवसीय बैठक बुधवार को प्रदेश मुख्यालय पर शुरु हुई. जिसमें ये तय किया गया कि पार्टी की ओर से गेंहू खरीदी केंद्रों पर किसान सहायता केंद्र स्थापित किए जाएंगे. प्रभारी महासचिव मोहन प्रकाश ने जिला अध्यक्षों, पदाधिकारियों और समन्वयकों को निर्देश दिये कि वे प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद किसानों से हो रही लूट के खिलाफ कटिबद्धता के साथ संघर्ष करें.

यही नहीं उन्होंने समूचे प्रदेश में फ सलों के खरीदी केंद्रों पर पार्टी की ओर से किसान सहायता केंद्र खोलने के भी निर्देश दिये. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने की.

19 की रैली पर चर्चा-इस अवसर पर प्रकाश और यादव ने आज प्रदेश के विभिन्न 23 जिलों के जिला कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों और गांव-गांव चलों, घर-घर चलों अभियान के समन्वयकों के साथ संगठनात्मक स्तर पर विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि देश में उद्योगपतियों के हितों को साधने वाली मोदी सरकार के भूमि-अधिग्रहण के खिलाफ आगामी 19 अप्रैल को नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रव्यापी किसान रैली जिसे कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे.

अलग से चर्चा-प्रभारी महासचिव और प्रदेशाध्यक्ष दोनों ही नेताओं ने बैठक के उपरांत अलग-अलग जिलों से आये जिला अध्यक्षों,समन्वयकों से विस्तृत समूह चर्चा भी की और कहा कि वे आगे की रणनीति पर काम शुरु करने के साथ ही अपने जिलों में दौरे बढ़ाएं.

Related Posts: