shivrajशाजापुर,  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने आज कहा कि किसानों के हित संरक्षण के लिये प्रदेश सरकार जल्द ही किसान कल्याण कोष बनाने जा रही है। इस कोष के द्वारा विपरीत परिस्थितियों के दौरान किसानों की मदद की जाएगी।

उन्होंने आश्वासन दिया कि किसानों से एक-एक प्याज खरीदी जाएगी। किसानों ने पसीना बहाकर खेतों में प्याज पैदा की है, जिसे कौड़ियों के दाम नहीं बिकने दिया जाएगा। किसानों को बर्बाद नहीं होने दिया जाएगा।

श्री चौहान दोपहर में शाजापुर जिला मुख्यालय पर प्याज खरीदी केन्द्र के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने तौल कांटों पर जाकर प्याज खरीदी की व्यवस्था को देखा तथा प्याज विक्रय करने आये किसानों से भी चर्चा की और उनके विचार जाने। श्री चौहान ने किसानों से दावा करते हुए कहा कि प्याज खरीदी की व्यवस्था बहुत अच्छी चल रही है।

उन्होंने कहा कि पहले मंडियों में एक रूपये किलो भी प्याज नहीं बिक रही थी, जिससे किसान मायूस हो गये थे। प्रदेश सरकार द्वारा प्याज खरीदी के फैसले से किसानों में खुशी है। श्री चौहान ने कहा कि सरकार किसानों के सभी आकार के प्याज खरीदेगी, उन्होंने किसानों से अनुरोध किया कि वे सड़े-गले प्याज बेचने के लिये नहीं लाये। उन्होंने कहा कि प्याज किसी भी जिले से आयी हो, उसे खरीदा जाए। किसानों को वापस नहीं भेजा जाए।

मुख्यमंत्री ने इसके अलावा महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर यहां महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर श्री चौहान ने कहा कि वे भारत माता के सच्चे सपूत और हिन्दुस्तान के गौरव थे। उन्होंने कभी झुकना स्वीकार नहीं किया।

Related Posts: