अपनी मांगों पर अड़े हम्माल

नवभारत न्यूज शमशाबाद,

हम्मालों द्वारा 50 किलो अनाज भर्ती तुलाई की माँग को लेकर मंडी में तुलाई नही की जिससे गई किसानों को खुद बोरों में उपज को भरकर तुलाई कराना पड़ी.

मंडी सचिव ने हम्मालों और व्यापारियों से बात की व मंडी बोर्ड के आदेश की जानकारी देकर मंडी में तुलाई चालू करने को कहा लेकिन हम्माल अपनी माँग पर अड़े रहे और तुलाई करने से मना कर प्रांगण से बाहर चले गये. इस पर मंडी प्रशासन ने व्यापारियों से किसानों की फसल की नीलामी करायी और मंडी कर्मियों के सहयोग से किसानों ने खुद अपनी फसल को बोरों में भरा तथा तुलावटों ने तुलाई कराई.

मंडी सचिव ने शाम को एक बार फिर हम्मालों से बात की लेकिन वे कार्य करने राजी नहीं हुए तो मंडी सचिव ने वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत करा कर अनिश्चित काल के लिये मंडी में अनाज नीलामी बंद करने की घोषणा की.

इस संबंध में एफएस चौहान मंडी सचिव ने कहा कि हमने सभी हम्मालों को मंडी बोर्ड के आदेश के बारे में बताया एवं कहा कि जो भी निर्णय प्रदेश और जिले स्तर पर होगा वही आदेश यहां लागू करेंगे. वहीं सचिन साहू ने कहा कि अध्यक्ष ग्रेन मर्चेन्ट हम सभी व्यापारी, मंडी बोर्ड के आदेश को मानने के लिये तैयार हैं. 50 किलो बोरी में तुलाई कराने में समय लगेगा. जो निर्णय सभी मंडियो में होगा उसे हम भी लागू करेंगे.

Related Posts: