azad1नयी दिल्ली,  दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को कटघरे में खड़े करने वाले पार्टी सांसद कीर्ति आजाद को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज निलंबित कर दिया।

बिहार के दरभंगा से सांसद श्री आजाद पिछले कई सालों से डीडीसीए में अनियमितताओं की बात करते रहे हैं लेकिन हाल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा श्री जेटली पर इस मामले में आरोप लगाये जाने के बाद उन्होंने फिर से यह मुद्दा उठाया और पार्टी नेतृत्व की मनाही के बावजूद गत रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर वित्त मंत्री से कई सवाल पूछे।

पहले भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल और फिर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें मामले को आगे न बढ़ाने की सलाह दी थी लेकिन वह नहीं माने और उसके बावजूद प्रेस कांफ्रेस की। उन्होंने संसद में भी इस मामले में जांच के लिए उच्च न्यायालय की देखरेख में एसआईटी के गठन की मांग की थी।

इसके बाद ऐसी अटकलें लग रही थीं कि पार्टी उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी। आज संसद का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिये स्थगित होने के बाद पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया।

Related Posts: