poonamफर्रूखाबाद,  बाॅलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री पूनम ढिल्लो का कहना है कि कुछ काम महिलाएं पुरुषों से बेहतर कर सकती हैं।

मुम्बई से आज यहां पहुंची बाॅलीवुड अभिनेत्री पूनम ढिल्लो लोहियापुरम आवास विकास में स्थित कृष्णा देवी बालिका डिग्री काॅलेज में 23 छात्राओं को गोल्ड मेडल प्रदान करने के बाद सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थी ।

उन्होंने कहा कि लड़कियों-महिलाओं को ईश्वर से स्पेशल मल्टी गिफ्ट मिला, जिससे महिलाएं एक साथ कई कार्य करती है,वैसे पुरूष भी अच्छे कार्य करते है लेकिन कुछ कार्य पुरूषों के मुकाबले महिलाएं बेतहर काम कर सकती हैं।

उन्होंने कहा कि वह 15-16 साल की उम्र में फिल्मों में आयी और अब तक अलग-अलग भाषाओं में करीब सौ फिल्मों में काम किया, संतोषी माॅ और त्रिशूल जैसी मशहूर फिल्मों से उन्हें नई पहचान मिली। उन्होंने कहा कि मैं खुद को खुश किस्मत समझती हूॅ कि लोगों ने मेरी फिल्मों को सराहा, इज्ज़त और प्यार दिया। इसके लिये मैं हर रोज भगवान को धन्यवाद करती हूं।

श्रीमती ढिल्लों ने महिलाओं से अपील करते हुये कहा कि आप मेहनत करें भगवान आपके साथ है, अच्छे दिनों और बुरे दिनों में बहुत कुछ कर सकती हैं। भगवान द्वारा दिखाई दिशा को मानें और उसे अपना दोस्त मानिये और अच्छे और खराब के लिये दो मिनट अपनी आत्मा से बात करें। उन्होंने छात्राओं को अपने जीवन संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी शेयर की। उन्होंने छात्राओं से कहा कि आप सब मेहनत करें तो बहुत सारे मेडल मिलेंगे।

उन्होने दावा किया कि शिक्षा किसी भी उम्र में खत्म नहीं होती मैं अब भी कुछ न कुछ सीखती हूॅ, ऐसे में महिलाओं को चाहिये कि वह अपनी योग्यता के अनुसार अच्छे से अच्छा करें।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रुप में यहां पहुंची आईपीएल मैचों की एंकर रोज़लिन खान ने कहा कि इन्सानों की अपेक्षा जानवरों से अधिक प्यार है क्योंकि जानवर बेजुबान मासूम होते हैं और वह अपनी कोई बात नहीं कह सकते इसलिये मैं उनसे अधिक प्यार करती हूॅ। उन्होंने माना कि फर्रूखाबाद जैसे छोटे शहर में राज्य स्तरीय प्रतिभावान छात्राएं हैं और अच्छे लोग यहाॅ रहते हैं।

इस अवसर पर काॅलेज के चेयरमैन डा0 जितेन्द्र सिंह यादव के साथ उनके बड़े भाई अनार सिंह ने मंच से घोषणा की कि इस विद्यालय में प्रतिवर्ष टाॅपर आने वाली छात्राओं को 5100 रूपये पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।

Related Posts: