smriti1नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी की तेज तर्रार नेता स्मृति ईरानी ने उन्हें मानव संसाधन विकास मंत्रालय से वस्त्र मंत्रालय भेजे जाने पर हो रही टीका -टिप्पणियों को हंसी में उड़ाते हुए आज कहा,“कुछ ताे लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना।” प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने मंत्रिपरिषद में कल किए गये फेरबदल में श्रीमती ईरानी काे महत्वपूर्ण मानव संसाधन विकास मंत्रालय से हटाकर वस्त्र मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी है।

इससे राजनीतिक हलकों और सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर टीका टिप्पणियों की बाढ आ गयी है और उनका मंत्रालय बदलने पर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इन टीका- टिप्पणियों पर जोरदार ठहाका लगाते हुए श्री ईरानी ने कहा, “कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम हैं कहना।” वस्त्र मंत्रालय का पदभार संभालने के बाद संवाददाताओं के सवालों पर उन्होंने कहा कि वह मोदी सरकार के विकास के एजेंडे को अागे बढ़ाने के लिए काम करती रहेंगी। उन्हाेंने कहा कि वस्त्र क्षेत्र में कौशल विकास एवं रोजगार की व्यापक संभावनाएं है और मेक इन इंडिया कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

बुनकरों को वस्त्र उद्योग की अाधारशिला बताते हुए उन्होंने कहा कि उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएगें। इससे पहले श्रीमती ईरानी ने शिक्षा मंत्री के रुप में काम करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। श्री मोदी को इस बात के लिए भी धन्यवाद दिया कि उन्होंने उन्हें कपड़ा मंत्रालय का जिम्मा सौंपा है।

Related Posts: