भिंड,

मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ने कुपोषण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बच्चों के मामा बन गए हैं, लेकिन प्रदेश कुपोषण के मामले में देश भर में अव्वल स्थान पर है।

श्री सिंह ने कल जिले के लहार में जिला स्तरीय सेवादल प्रशिक्षण शिविर में सेवा दल के कार्यकर्ताओं को संबोधित कतरे हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार बनी थी तब यह घोषणा की गई थी कि राज्य भ्रष्टाचार से मुक्त होगा, लेकिन आज पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार से ग्रस्त है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री के पास सिर्फ आयोजन और विज्ञापन हैं। जिन पर जनता का पैसा खर्च कर लोगों को बहकाया जा रहा है।

सेवादल प्रशिक्षण शिविर में नेता प्रतिपक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा लहार का यह शिविर अपने आप में अनोखा है, क्योंकि इस शिविर के मुखिया डॉ. गोविंद सिंह हैं।

उन्होंने सेवादल कार्यकर्ताओं से बोलते हुए कहा कि एक-एक सेवादल कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में 10-10 सेवादल कार्यकर्ता तैयार करें और सेवाभाव से पार्टी की नीतियों को लोगों तक पहुंचाएं। उन्होंने बताया शिविर में कार्यकर्ताओं को राजनीति का मार्ग दिखाया जाता है। जिससे वह अपने समाज में संगठन को मजबूर कर सकें।

शिविर में सेवादल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लहार विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने कहा सेवादल के कार्यकर्ताओं को शिविर से यह प्रतिज्ञा लेकर जाना चाहिए कि वह अपने-अपने घर से एक कार्यकर्ता को आगे बताएं। विधायक ने सभी सेवादल कार्यकर्ताओं को हाथ उठवाकर शपथ भी दिलवाई। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष का युकां के लोकसभा अध्यक्ष अनुरुद्ध सिंह ने सम्मान किया।

Related Posts: