घंटों की मशक्कत के दमकल कर्मियों ने बुझाई आग

  • पांच सौ कूलर, फ्रिज व अन्य सामान खाक

नवभारत न्यूज  भोपाल,

अवधपुरी थाना क्षेत्र स्थित कालीबाड़ी के मैदान में लगी कूलर ज की एक दुकान में अचानक आग लग गई. आग ने देखते ही देखते अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में ले किया.

आगजनी की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दमकल कर्मियों ने भारी मेहनत के बाद करीब सवा घंटे में आग पर काबू कर उसे बुझाया. आगजनी में करीब पांच सौ कूलर व फ्रिज सहित अन्य लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.

निगम सूत्रों के मुताबिक कालीबाड़ी के मैदान में आशीष तिवारी नामक व्यक्ति की लगी कूलर की दुकान में आज सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे अचानक आग लग गई. इस आगजनी से दुकान में रखा टीवी धमाके के साथ फूट गया. इससे आग और भडक़ गई. जो आसपास की दुकानों में फैल गई.आग की सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड की गोविंदपुरा फायर स्टेशन से फायर दमकले भी तत्काल मौके पर पहुंच गई.

करीब एक घंटे की मेहनत के बाद किसी तरह दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.इस आगजनी में कूलर की दुकान के पड़ोस की अन्य चार दुकाने भी चपेट में आ गई. इस तरह दुकानदारों के मुताबिक इस आगजनी में करीब आधा सैकड़ा के करीब कूलर जलकर खाक होना बताया जा रहा है.

जिसका मूल्य करीब ढाई लाख के करीब होना बताया गया है. प्रारंभिक जांच में आग विद्युत शार्ट शर्किट से लगना बताया जा रहा है. हलांकि आगजनी की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस इस आगजनी में हुए नुकसान का आकलन कर रही है. साथ ही आग लगने के कारणों की भी जाच कर रही है.

Related Posts: