delhiनयी दिल्ली,  राजधानी में ऑड-ईवन योजना के दूसरे चरण के तहत मुख्यमंत्री केजरीवाल आज जहां कार पूलिंग करके आफिस पहुंचे वहीं पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने इसके लिए मेट्रो की सेवा ली।

ऑड-ईवन से मिली छूट के बावजूद जनता के बीच उदाहरण पेश करने के लिए श्री केजरीवाल और उनके कई साथी मंत्री आज निजी वाहनों या कार पूलिंग कर सचिवालय पहुंचे। केजरीवाल और श्री मिश्रा के अलावा एक मंत्री संदीप कुमार ने दफ्तर जाने के लिए बस में यात्रा की।

इस महीने की 15 तारीख से शुरू हुई ऑड-ईवन योजना के दूसरे चरण की आज कड़ी परीक्षा है क्योंकि पिछले तीन चार दिन के अवकाश के बाद सभी कार्यालय,कॉलेज और स्कूल अब खुल चुके हैं। ऐसे में सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था पर जबरदस्त दबाव है। देखना यह है कि ऐसी स्थिति में लोग ऑड-ईवन योजना में कितना सहयोग करते हैं।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद और दिल्ली ईकाई के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने दिल्ली सरकार की सम विषम योजना का विरोध करते हुये आज अपना चालान कटवाया।

श्री गोयल पर कुल 3500 रूपये का चालान काटा गया जिसमें से दो हजार रूपये योजना का उल्लंघन कर विषम नंबर की कार चलाने पर किया गया। एक हजार रूपये का जुर्माना वाहन के बीमा कागज नहीं होने और पांच सौ रूपये का दंड बिना ड्राइविंग लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर किया गया। उन्होंने शनिवार को ही योजना के उल्लंघन की घोषणा की थी। योजना के तहत आज सम नंबर की कार चलाने की अनुमति है।

श्री गोयल का कहना है दिल्ली सरकार अपने प्रचार के लिये योजना पर भारी राशि खर्च कर रही है और योजना से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Posts: