नयी दिल्ली,

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी के जैन ने इस्तीफा दे दिया है।श्री जैन ने रविवार को ही अपना इस्तीफा उपराज्यपाल अनिल बैजल और श्री केजरीवाल को भेज दिया था। उन्होंने त्यागपत्र देने का निजी कारण और पारिवारिक जिम्मेदारियों को बताया है।

गौरतलब है कि 19 फरवरी को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित बदसलूकी हुई थी। यह घटना मध्यरात्रि में हुई थी। अंशु प्रकाश को श्री जैन ने ही फोन करके मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया था।

श्री जैन के इस्तीफे को बेहद चौंकाने वाला माना जा रहा है। मुख्य सचिव के साथ मुख्यमंत्री आवास पर जब घटना हुई उस समय श्री जैन भी वहां मौजूद थे। इस मामले में अंशु प्रकाश की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद श्री जैन सभी पूछताछ हुई थी। यह मामला अदालत तक पहुंच गया है।

इस घटना के सिलिसले में आम आदमी पार्टी(आप) के दो विधायकों देवली से प्रकाश जरवाल और ओखला से अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया गया था और वे करीब बीस दिन न्यायिक हिरासत में रहे । दोनों फिलहाल दिल्ली उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद बाहर हैं।

पुलिस ने मुख्य सचिव के साथ कथित बदसलूकी मामले में श्री जैन से पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद ऐसी खबरें आई कि जब यह घटना हुयी उस समय दोनों विधायकों ने मुख्य सचिव को घेर रखा था। घटना के बाद हुई चिकित्सा जांच में भी मुख्य सचिव को चोट लगने की पुष्टि हुई थी।

Related Posts:

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी को फसल नुकसान की स्थिति बताई
दिल्ली में डीजल वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर पाबंदी
बवाल पर चार छात्रों का निलंबन वापस
हिंदू धर्म छोड़कर गए लोगों को नहीं मिलेगा अनुसूचित जाति का दर्जा : गहलौत
सेना को छोटे हथियारों की बड़ी कमी दूर होगी
छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता हेमचंद यादव का निधन