rudiसागर,  केंद्रीय संसदीय कार्य राजयमंत्री एवं कौशल विकास विभाग के राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झगड़ालू मुख्यमंत्री कहा है,साथ ही कांग्रेस को भी आड़े हाथो लेते उसे असहिष्णुता वाली पार्टी बताया है।

श्री रूढी ने कहा कि देश में २९ राज्य है और केजरीवाल मात्र एक ऐसे मुख्यमंत्री जो अपना कामकाज छोड़कर केंद्र सरकार पर टीका टिप्पणी करते रहते है, केजरीवाल के मुख्य सचिव पर भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत कार्यवाही करते हैं और जब भी केजरीवाल के इर्द गिर्द किसी भी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते है तो केजरीवाल केन्द्र सरकार और देश के प्रधानमंत्री पर टीका टिप्पणी करने लगते है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि किसी मुख्यमंत्री की ऐसी गतिविधियाँ है।

श्री रूडी ने कहा कि आज दिल्ली की वो जनता दुखी है जिन्होंने केजरीवाल को बहुमत देकर शासक बनाया क्योंकि केजरीवाल को विकास या जनता के किसी भी कार्य को करना ही नहीं है वह झगड़ालू मुख्यमंत्री है,उन्हें तो बस मुद्दो से ध्यान भटकाने के लिए सरकार पर टीका टिप्पणी करना आता है।

असहिष्णुता के सवाल पर कांग्रेस पर वार करते हुए श्री रूढ़ी ने कहा कि सदन में कांग्रेस को इस मुद्दे को लेकर नमूने के तौर पर कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदन चलने नहीं देती और शून्य काल में हंगामा करती है। कांग्रेस ही इस देश में सबसे ज्यादा असहिष्णुता वाली पार्टी है। उन्होंने कहा की कोई भी नेता क़ानून से ऊपर नहीं है । लेकिन कांग्रेस अपने को कानून से ऊपर मानती है।

कांग्रेस ने सदन की कार्यवाही तक नहीं चलने दी। उन्होंने कहा कि कौशल विकास क्षेत्र में मध्यप्रदेश में बेहतर काम हो रहा है। जहा आईटीआई नहीं है वहा मल्टी स्किल सेण्टर बनाये जायेगे। सरकार का प्रयास है कि उद्योगो की मांग के अनुरूप इन केन्द्रो में प्रशिक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के हर ब्लाक तक हम कौशल विकास केंद्र पहुचायेंगे। 

Related Posts: