modiनयी दिल्ली,   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल अपनी मंत्रिपरिषद में बहुप्रतिक्षित फेरबदल करेंगे जिसमें कुछ नये चेहरों को शामिल किये जाने की उम्मीद है। पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के महानिदेशक एवं मुख्य सरकारी प्रवक्ता फ्रैंक नोरोन्हा ने आज ट्वीटर पर आज जानकारी दी कि मंत्रिपरिषद का विस्तार कल पूर्वाह्न 11 बजे होगा।

पिछले कई दिनों से मंत्रिपरिषद में फेरबदल किये जाने की अटकले लगायी जा रही थी। मंत्रिपरिषद के इस विस्तार और फेरबदल में कुछ नये चेहरे शामिल किये जाने और कुछ को पदोन्नति दिये जाने की संभावना है। ऐसा भी माना जा रहा है कि खराब प्रदर्शन के कारण कुछ मौजूदा मंत्रियों की विदाई हो सकती है।

प्रधानमंत्री ने गत 30 जून को अपने मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा की थी जिसमें मंत्रियों ने अपने दो साल के कामकाज का लेखा-जोखा पेश किया था और भविष्य की योजनाओं का ब्यौरा दिया था। भारतीय जनता पार्टी संगठन में भी फेरबदल होने की संभावना है और मंत्रिपरिषद से हटाये जाने वाले नेताओं को पार्टी संगठन में जगह दी जा सकती है तथा पार्टी संगठन से कुछ नेताओं को मंत्रिपरिषद में लाया जा सकता है।

ऐसी अटकलें है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले कुछ माह में विधानसभा चुनाव को देखते हुए इन राज्यों से मंत्रिपरिषद में कुछ चेहरे शामिल किये जा सकते है। खेल एवं युवा मामलों के मंत्री रहे सर्वानंद सोनोवाल काे असम का मुख्यमंत्री बनाये जाने के मद्देनजर असम को भी मंत्रिपरिषद में प्रतिनिधित्व दिये जाने की उम्मीद है।

Related Posts: