Amitabh Bachchan

.

अमिताभ पिछले कई वर्षों से ‘केबीसी’ के प्रस्तोता हैं. उन्होंने 50 लाख रुपये कमाने वाली युवा प्रतिभागी की कहानी सुनाते हुए कहा कि वह बहुत गरीब परिवार से है.

महानायक अमिताभ बच्चन ने सोमवार को 20वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के उद्घाटन समारोह में रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में 50 लाख रुपये जीतने वाली युवा प्रतिभागी की कहानी सुनाकर बताया कि कैसे भारतीय लड़कियां विपरीत परिस्थितियों में भी आगे बढ़ती रहती हैं.

अमिताभ पिछले कई वर्षों से ‘केबीसी के प्रस्तोता हैं. उन्होंने 50 लाख रुपये कमाने वाली युवा प्रतिभागी की कहानी सुनाते हुए कहा कि वह बहुत गरीब परिवार से है. अमिताभ ने 20वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ”वह बहुत युवा, बहुत गरीब और भारत के ग्रामीण अंचल से हैं. उसका बाकी दुनिया से कोई संपर्क नहीं है.

उन्होंने कहानी आगे बढ़ाई और कहा कि उस बच्ची को सिर्फ सातवीं कक्षा तक पढऩे दिया गया. वह आगे पढऩा चाहती थी, लेकिन उसके पिता ने इसे पैसे की बर्बादी बता उसे पढ़ाने से मना कर दिया. बच्ची ने परिवार से बगावत की और दादी के पास रहने लगी, लेकिन दादी ने भी उससे बुरा सलूक किया. हालांकि, उसने अपने आप पढऩा जारी रखा और ‘केबीसीÓ की हॉट सीट तक पहुंच गई.
महानायक ने दर्शकदीर्घा में बंधी चुप्पी तोड़ी और बड़े ही गर्व से घोषणा करते हुए कहा, ”देवियों और सज्जनों इस लड़की ने शो में 50 लाख रुपये जीते. अमिताभ ने बताया, ”जब मैंने बच्ची से पूछा कि वह पैसे का क्या करेगी? उसने कहा, ‘मैं यह चेक पिताजी को देने वाली हूं और उन्हें बताऊंगी कि बेटी भी परिवार की संपत्ति होती है

Related Posts: