bpl3भोपाल,   नगर निगम भोपाल द्वारा राजधानी के ईदगाह हिल्स स्थित जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र में 1 करोड़ रूपये की लागत से विश्रामगृह का निर्माण किया जाएगा.

यह घोषणा महापौर आलोक शर्मा ने अस्पताल के संस्थापक अध्यक्ष, समाजसेवी एवं वरिष्ठ पत्रकार स्व. श्री मदन मोहन जोशी की प्रथम पुण्य स्मृति पर आयोजित प्रतिमा अनावरण समारोह के मौके पर की. महापौर ने जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र को नगर निगम की ओर से दी जाने वाली वार्षिक अनुदान राशि को 3 लाख रूपये से बढ़ाकर 5 लाख रूपये करने की घोषणा भी की.

बुधवार को जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल के संस्थापक अध्यक्ष की प्रथम पुण्य स्मृति के मौके पर उनकी प्रतिमा का अनावरण समारोह आयोजित किया गया था जिसमें महापौर के अलावा महापौर परिषद के सदस्य कृष्णमोहन सोनी, महेश मकवाना, स्व. श्री जोशी की धर्मपत्नी श्रीमती आशा जोशी, जोन क्र. 2 के अध्यक्ष मनोज राठौर सहित शैलेन्द्र शर्मा सहित कई वरिष्ठ समाजसेवी व गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

समारोह में बतौर मुख्यअतिथि महापौर आलोक शर्मा ने अन्य अतिथियों के साथ अस्पताल परिसर में पत्रकारिता के पुरोधा स्व. मदनमोहन जोशी की प्रतिमा का अनावरण किया और जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल परिसर में रोगियों के परिजनों के ठहरने के लिए 1 करोड़ रूपये की लागत से विश्रामगृह का निर्माण कराने की घोषणा की . उन्होंने कहा कि सामाजिक, प्रशासनिक और राजनीति क्षेत्र में मजबूत पकड़ रखने वाले स्व. श्री जोशी ने अपनी लेखनी से एक अलग ही पहचान बनाई थी.

स्व. जोशी की विषेश टिप्पणियों ने समाज को एक नई राह दिखाई. स्व. श्री जोशी ने जीवंत रहते पत्रकारिता जगत में अपनी लेखनी से समाज के हितार्थ सदैव सराहनीय कार्य किए.

Related Posts: