मेलबोर्न,  विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने बेहतरीन फार्म में खेल रही युवा खिलाड़ी जोहाना कोंटा को लगातार सेटों में 6-2 6-3 से हराकर आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनके सामने अब मिरांजा लूसिस बरोनी की चुनौती होगी।

अपने करियर के रिकार्ड 23वें एकल ग्रैंड स्लेम को जीतने के लिये खेल रहीं 35 वर्षीय सेरेना ने रॉड लेवर एरेना में 75 मिनट तक चले मुकाबले में 10 एस और 25 विनर्स लगाते हुये महिला एकल का क्वार्टरफाइनल मुकाबला जीता और अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गयीं। नौवीं सीड कोंटा गत वर्ष भी आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं और सिडनी अभ्यास टूर्नामेंट जीतकर यहां तक पहुंची थीं।

लेकिन मैच में वह अनुभवी सेरेना के सामने ज्यादा संघर्ष नहीं कर सकीं और दूसरे सेट में केवल एक बार सेरेना की सर्विस ब्रेक कर सकीं। सेरेना ने पहले सेट पर 88 फीसदी अंक जीते। सेरेना ने इसी के साथ करियर के 34वें ग्रैंड स्लेम सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

उन्होंने टूर्नामेंट के पिछले पांच मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया है। अमेरिकी खिलाड़ी अपने मुकाबले को लेकर काफी आक्रामक भी दिखाई दीं और अपनी गलतियों पर कई बार चिल्लाईं।

मैच के बाद दूसरी सीड खिलाड़ी ने कहा“ आज मैंने कई शाट गंवा दिये और मैं इससे बहुत नाराज हो गयी। लेकिन फिर मैंने खुद से कहा कि मुझे इस तरह से बच्चों की तरह रोना नहीं चाहिये। मैं जानती हूं कि मैं बहुत शिकायत करती हूं।

Related Posts: