spo1ह्युसटन,  मैक्सिको ने फारवर्ड जीसस मैनुएल कोरोना के 80वें मिनट में किये गये घातक गोल की बदौलत कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट के ग्रुप सी के आखिरी मुकाबले में हार को टालते हुये न सिर्फ वेनेजुएला के खिलाफ मैच को 1-1 से ड्रा कराया बल्कि ग्रुप में शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया. वहीं एक अन्य मैच में उरूग्वे ने जमैका को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट का समापन किया.

मैक्सिको के लिये यह ड्रा काफी कारगर रहा क्योंकि इससे वह ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई है और क्वार्टर फाइनल में संभवत: उसे अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम से नहीं भिडऩा होगा. हालांकि ग्रुप डी में अर्जेटीना को शीर्ष पर रहने के लिये बोलिविया के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में एक अंक की जरूरत होगी.

मैक्सिको और वेनेजुएला दोनों सात-सात अंकों के साथ अपने ग्रुप सी में गोल अंतर के लिहाज से पहले और दूसरे स्थान पर रहकर अंतिम आठ में पहुंच गई हैं.

तीसरे और चौथे नंबर की टीमें उरूग्वे और जमैका तीन और शून्य अंक लेकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. मैक्सिको और वेनेजुएला के बीच रोमांचक मुकाबले में जोस मैनुएल वेलाक्वेज ने 10वें मिनट में ही वेनेजुएला को 1-0 से बढ़त दिला दी.

इसके बाद जोसेफ मार्टिनेज ने बेहतरीन किक से गोल का दूसरा प्रयास किया जिसे मैैक्सिको के गोलकीपर जोस डी जीसस कोरोना ने बखूबी बचाव किया. वेनेजुएला के गोलकीपर डेनिएल हर्नांडिज ने भी टूर्नामेंट में अपना पहला गोल खाने से पूर्व कई बेहतरीन बचाव किये.

Related Posts: