18kk4सैंटियागो, 18 जून. जेसन मुरिलो के पहले हाफ में किए गए एकमात्र गोल की बदौलत कोलंबिया ने 5 बार की विश्व चैंपियन ब्राजील को रोमांचक कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट मुकाबले में 1-0 से पराजित कर दिया. लेकिन मैच के आखिरी क्षण ने उस समय सभी को सकते में डाल दिया जब रेफरी ने नेमार और कार्लोस बाका को रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया.

ब्राजील की यह पिछले 12 मैचों में पहली हार है और कोच डूंगा के पदभार संभालने के बाद भी टीम की यह पहली हार है. डूंगा ने 2014 विश्वकप के बाद ब्राजील के कोच का पद संभाला था. मैच में ब्राजील ने एक के बाद एक कई मौके बनाए लेकिन कोलंबिया ने विपक्षी टीम को सफल नहीं होने दिया. कोलंबिया की ब्राजील के खिलाफ कोपा अमेरिका में खेले गये ओवरआल 10 मैचों यह केवल दूसरी जीत है. मुरिलो ने हाफ मिनट के ठीक 9 मिनट पहले टीम के लिए विजयी गोल किया जबकि इससे पहले जुआन कुआडराडो की फ्री किक बाक्स से टकराकर लौट गई थी. लेकिन कोलंबिया की इस जीत से अधिक मैच का आखिरी क्षण मैच का केंद्र बिंदू बन गया जब नेमार और बाका दोनों को रेफरी ने रेड कार्ड दिखा दिया. स्टार ब्राजीली खिलाडिय़ों को पहले भी येलो कार्ड दिखाया जा चुका है और अब रेड कार्ड मिलने के बाद वे ब्राजील के वेनेजुएला के खिलाफ अगले मैच में नहीं खेल सकेंगे.

ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर हर अहम मैच में टीम के लिए अहम रहते हैं और टूर्नामेंट में भी पिछले मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है ऐसे में उनके बाहर होने पर टीम के खिलाडिय़ों ने रेफरी को नेमार को निशाना बनाने का आरोप लगाया है.

Related Posts: