SPO1कोलकाता,  दिल्ली डेयरडेविल्स को अपना कप्तान, कोच और मेंटर बदलने का कोई फायदा नहीं हुआ और टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों आज आईपीएल-9 के अपने पहले मुकाबले में नौ विकेट से हार गयी.

दिल्ली की टीम बेहद खराब प्रदर्शन करते हुये 17.4 ओवर में मात्र 98 रन पर ढेर हो गयी जिसके बाद कोलकाता ने अपने कप्तान गौतम गंभीर की 38 रनों की मैच विजयी नाबाद पारी के दम पर 14.1 ओवर में 99 रन बनाकर आसान से लक्ष्य को 35 गेंदें शेष रहते हासिल कर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया. आईपीएल में ऐसा सातवीं बार हुआ कि डेयरडेविल्स की पूरी टीम 100 से कम स्कोर से पहले ही लुढ़क गयी.

गंभीर ने 41 गेंदों में पांच चौकों के दम पर 38 रन बनाये और पहले विकेट के लिये रोबिन उथप्पा (35) के साथ 9.4 ओवर में 69 रन की साझेदारी की. उथप्पा ने 33 गेंदों में सात चौके लगाये. मनीष पांडे ने 12 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 15 रनों की नाबाद पारी खेली. कोलकाता के तेज गेंदबाज आंद्रे रसेल ने 24 रन पर तीन विकेट और चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने 19 रन पर तीन विकेट लेकर दिल्ली की पारी को समेटा. जॉन हेस्टिंग्स ने छह रन पर दो विकेट और पीयूष चावला ने 21 रन पर दो विकेट झटके.

डेयरडेविल्स ने इस सत्र के लिये मिस्टर भरोसेमंद के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड को अपना मेंटर बनाया, पैडी उप्टन को नया कोच और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को नया कप्तान बनाया है लेकिन ऐसे खराब प्रदर्शन के बाद लगता है कि डेयरडेविल्स की किस्मत नहीं बदली है.

Related Posts: