aschinनई दिल्ली,  कांग्रेस ने राजस्थान के खनन घोटाले का मुद्दा उठाते हुए वसुंधरा के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इसे देश का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया था. पायलट ने कहा कि वसुंधरा पीएम की नाक के नीचे 2 लाख करोड़ के इस घोटाले में शामिल हैं. सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी सीबीआई जांच की जानी चाहिए. वसुंधरा को इस्तीफा दे देना चाहिए.

कांग्रेस का आरोप
कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सरकार ने नियमों का उल्लंघन कर 653 खदानों का बिना बोली लगाए आवंटन किया. अगर इन खदानों की बोली लगती तो 45 हजार करोड़ रुपये की कमाई होती.उन्होंने ये आवंटन रद्द करने की मांग की.
मेक इन इंडिया पर राहुल सही

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मेक इन इंडिया की बात करते हैं. लेकिन राहुल गांधी सही ही कहते हैं कि यह टेक इन इंडिया है.
नियुक्ति पर उठाया सवाल

सुरजेवाला ने कहा कि मुख्य सचिव (खनन) अशोक सिंघवी को राजस्थान में छापा मारकर गिरफ्तार किया गया. वह वसुंधरा के पिछले कार्यकाल में भी इसी पद पर थे. फिर डेपुटेशन पर गए. वसुंधरा सरकार वापस आते ही उसी पद पर लौट आए. इस घोटाले की सुई वसुंधरा के दरवाजे तक जाती है. एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई में सिंघवी को बुधवार को ही गिरफ्तार किया गया था.

Related Posts:

पन्ना टाइगर रिजर्व बनेगा शिक्षा की प्रयोगशाला
हमारे पास हैं बिहार का भाग्य बदलने के छह सूत्र: पीएम
CCTV से लैस पहली ट्रेन होगी 'शान-ए-पंजाब'
हंगामे के कारण राज्यसभा नहीं हुआ शून्यकाल- प्रश्नकाल
गया के चर्चित छात्र हत्याकांड का आरोपी विधान पार्षद पुत्र रॉकी गिरफ्तार
संदीप कुमार ‘आप’ की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित