BPL1भोपाल,  जिला प्रशासन के निर्देश पर एडीएम बीएस जामोद के नेतृत्व में खाद्य विभाग की दो टीमों ने बेस्ट प्राइज की करोद और मिसरोद शाखाओं पर छापा डाला. छापे की कार्यवाही अपरान्ह तीन बजे प्रारंभ हुई और छह घंटे चली. इसमें कुल 243 क्विंटल दालेंं जब्त की गईं. इनमें महंगाई के कारण कमर तोड़ रही तुअर दाल भी शामिल है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मिसरोद स्थित बेस्ट प्राइज शॉप में 249 क्विंटल 80 किलोग्राम दालें जब्त की गई, इनमें 177 क्विंटल तुअर दाल है. करोंद ब्रांच पर छापे में 513 क्विंटल 26 किलोग्राम दालें जब्त हुईं, इसमें 279 क्विंटल तुअर दाल है. जानकारों के अनुसार स्टाक कर्मचारी दालों के दाम नहीं बता सके.
स्टाक रजिस्टर मेंटेंन नहीं करने, दैनिक बिक्री रजिस्टर सही तरीके से नहीं रखने, स्टाक बोर्ड पर कीमत दर्ज नहीं करने आदि अनियमियताओं के पाए जाने पर दोनों ब्रांचों के प्रबंधकों पर प्रकरण दर्ज किये गये हैं.

राज्य सरकार ने स्टाक सीमा लागू करने की घोषणा के बाद व्यापारियों से चर्चा के आधार पर तीन दिन के लिये छापों को बंद रखने की घोषणा की थी. वह समयावधि खत्म होते ही राजधानी का खाद्य विभाग सक्रिय हुआ और उसने कार्यवाही की.

Related Posts: