रायपुर,   भोपाल के सनसनीखेज आकांक्षा हत्याकांड को अंजाम देने वाले साइको किलर 32 साल के उदयन दास ने सात साल पहले अपने वृद्ध माता-पिता की भी पूरी प्लानिंग से हत्या की थी.

इस बात की आज पुष्टि हो गई. उदयन की निशानदेही पर पुलिस ने रविवार को उसके सुंदरनगर स्थित घर के बगीचे में खुदाई कर उसके माता-पिता के कंकाल को बरामद किया. आठ फीट गहराई में मिले कंकालों को निकालने में तीन घंटे से ज्यादा वक्त लगा. पुलिस ने बताया कि अपने माता-पिता के शवों को गाडऩे की जगह बताने से लेकर उनकी हड्डियों को निकालने तक एक बार भी उदयन के चेहरे पर शिकन तक नहीं आई.

उल्टा, पुलिस अफसर उस समय हैरान रह गए, जब हत्यारे बेटे ने माता-पिता की अस्थियों के अंतिम संस्कार की इच्छा जताई. खुदाई में मिली हड्डियों को डीएनए जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जा रहा है, ताकि इस बात की पुष्टि हो जाए कि वह उदयन के माता-पिता की ही हड्डियां हैं.

उदयन को अज्ञात स्थान पर रखकर पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और रायपुर पुलिस की टीमें लगातार पूछताछ कर रही हैं. जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उदयन बहुत शातिर है. माता-पिता की हत्या, उनकी प्रॉपर्टी पर कब्जे से लेकर पत्नी आकांक्षा की हत्या कर सारा काम उसने पूरी योजना बनाकर किया. पुलिस अधिकारी उदयन का मनोवैज्ञानिक परीक्षण करवाने की तैयारी भी कर रही है.

Related Posts: