shinjoवाराणसी,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिनजो अबे के साथ 12 दिसम्बर को अपने वाराणसी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की यात्रा पर आ सकते हैं.
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि इस बारे में हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय से विस्तृत ब्यौरा नहीं प्राप्त हुआ लेकिन प्रारम्भिक सूचना के अनुसार दोनों प्रधानमंत्री उस रोज शाम को यहां गंगा आरती का आनन्द लेंगे.बाद में श्री मोदी जापान के प्रधानमंत्री के सम्मान में एक होटल में रात्रिभोज देंगे.वाराणसी के मेयर राम गोपाल मोहले ने बताया कि 12 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री के साथ वाराणसी आ सकते हैं.

इस कार्यक्रम का विस्तृत विवरण अभी नहीं मिला है. इस बीच, इस प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर वाराणसी के अधिकारियों ने सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लेना प्रारम्भ कर दिया है.

यह पहला अवसर होगा जब श्री मोदी किसी विदेशी प्रधानमंत्री के साथ वाराणसी की यात्रा पर आयेंगे. अफसरों को अंदेशा है कि 12 दिसम्बर को सूबे में पंचायत ग्राम प्रधान चुनाव की मतगणना चल रही होगी. इसके मद्देनजर अतिविशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों का बंदोबस्त करने में परेशानी हो सकती है.

Related Posts: