amitनयी दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का आज आह्वान किया कि वे केन्द्र सरकार के साथ मिलकर अपने-अपने राज्यों में गरीबों के कल्याण के लिये समर्पित एक ऐसी राज व्यवस्था का निर्माण करें जहां प्रत्येक व्यक्ति को विकास योजनाओं का लाभ मिले और उनके जीवन में बदलाव आये ।

श्री शाह ने यहां महाराष्ट्र सदन में पार्टी शासित राज्यों मुख्यमंत्रियों की एक दिवसीय बैठक का उद्घाटन किया। इस अवसर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भाजपा ने देशभर में ‘पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस’ का एक नया युग शुरू किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य देश में निर्णायक, पारदर्शी, भ्रष्टाचार विहीन, संवेदनशील, गतिशील और गरीबों के लिये कल्याण के प्रति समर्पित सरकार देना है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व वाली नरेन्द्र मोदी सरकार ने सीमाओं को सुरक्षित किया है।

देश में समृद्धि को बढ़ाने के साथ-साथ भारतीय संस्कृति को दुनिया भर में प्रतिष्ठित किया है तथा देश के मान-सम्मान को एक नई ऊंचाई दी है। इससे पूरी दुनिया और राजनीतिक विश्लेषकों का भी भारत को देखने का नजरिया बदला है। उन्होंने देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 7.6 प्रतिशत से भी आगे पहुँचने अौर 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में संयुक्त राष्ट्र में मान्यता मिलने के उदाहरण सामने रखे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने विगत दो वर्षों में ही 80 से अधिक लोक-कल्याणकारी योजनाओं को नीचे समाज के गरीब से गरीब और अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने की प्रक्रिया शुरू की है तथा इस प्रकार से कल्याणकारी राजव्यवस्था की परिकल्पना को साकार करने की पहल की है। उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकारें ही ऐसी सरकारें हैं जो कामकाज के प्रदर्शन के आधार पर बार-बार चुनकर सत्ता में आती हैं।

Related Posts: