नयी दिल्ली,  रॉकस्टार बाबा के नाम से मशहूर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम की फिल्म ‘जट्टू इंजीनियर’ की सफलता का जश्न आज यहां गाय के दूध के साथ मनाया गया।

फिल्म की सफलता पर यहां आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे लोगों को गाय का दूध पीने के लिये दिया गया। इस मौके पर बाबा राम रहीम ने गाय काे ‘राष्ट्रीय माता’घोषित करने का अभियान शुरू किया जिसके तहत 10 लाख लोगों के हस्ताक्षर युक्त एक ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सौंपा जायेगा।

कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष श्याम जाजू, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा और निशानेबाज रोंजन सोढी मौजूद थे।

राम रहीम ने कहा कि किसी भी धर्म में गोमांस खाना जरूरी नहीं बताया गया है।
दूसरे धर्म के लाेगों को भी हिन्दू धर्म का सम्मान करना चाहिये। उन्होंने कहा,“इस अभियान को शुरू करने का मकसद लोगों में जागरुकता फैलाना है ताकि दूसरे धर्म के लोग भी गाय को लेकर हमारा सम्मान करें।

” फिल्म को मिली सफलता पर उन्होंने कहा,“ फिल्म में कॉमेडी के साथ-साथ सामाजिक संदेश भी देती है कि कैसे गरीबी, बेरोजगारी और नशीली दवाओं से प्रभावित गांव ने इच्छा शक्ति के बल पर उसे आदर्श गांव बनाया।

” गाय को राष्ट्रीय माता बनाने के अभियान का समर्थन करते हुये सर्वश्री जाजू, विजयवर्गीय और तिवारी ने एक ज्ञापन अपने हस्ताक्षर भी किये। एमएसजी सीरिज की फिल्मों से पहचान बनाने वाले डॉ राम रहीम की पांचवी फिल्म ‘जट्टू इंजीनियर’ 19 मई को रिलीज हुई थी। निर्माताओं ने दावा कि रिलीज के 19 दिनों के अंदर फिल्म ने 291 करोड़ रुपये की कमाई की है।

Related Posts: