महोत्सव में खेल, चित्रकला एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन,

पलक मुच्छाल के गीतों ने बांधा समां

नवभारत न्यूज होशंगाबाद,

25 दिसंबर से शुरू हुए पंचमढी महोत्सव का आज समापन हुआ. बालीवुड की लोकप्रिय गायिका पलक मुच्छाल के गीतो से पंचमढी महोत्सव का समापन हुआ. पलक मुच्छाल एवं उनके भाई पलास मुच्छाल ने पंचमढी महोत्सव के अंतिम दिन देर रात तक पर्यटकों को अपने गीतो से झूमने पर मजबूर कर दिया.

पलक मुच्छाल ने जहां एक ओर 50 एवं 60 के दशक के हिन्दी फिल्मी गीतो की शानदार प्रस्तुति दी वहीं अपने द्वारा फिल्मो में गायें गीतो की प्रस्तुति देकर पर्यटको का मनमोह लिया. वही उनके छोटे भाई पलास मुच्छाल ने फिल्म भूतनाथ रिर्टन्स के अपने गाये गीत पार्टी तो बनती है गाकर और स्टेज पर बच्चो के साथ नृत्य कर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया. उन्होने सर और मुंह से गिटार बजाकर अपनी अदभुत कला प्रदर्शन भी किया.

गायिका पलक मुच्छाल ने प्रेम रतन धन पायो फिल्म में गाये अपने गीत की प्रस्तुति दी. उनके द्वारा गाये इस गीत ने इस वर्ष सुपर हिट गीतो में अपना स्थान बनाया था. उन्होने दर्शको से भी गीत गवाए पलक मुच्छाल ने अपने पसंदीदा गीतो की प्रस्तुति दी. साथ ही उन्होने मेरे रस्के कमर तुझे हुआ क्या है गाकर श्रोताओं को मन्त्र मुग्ध कर दिया.

उन्होने अरजित सिंह के साथ गाये अपने युगल गीत तेरी मेरी कहानी है बारिस का पानी गाकर पर्यटकों का दिल जीत लिया. पलक मुच्छाल ने लंबी जुदाई और एक था टाइगर फिल्म में अपने गाये गीतो की देर शाम तक प्रस्तुति दी.

उन्होने बताया कि वो हमेशा से गरीब बच्चो के ह्मदय के आपरेशन के लिये पैसा एकात्रित करने के लिये ही गीत गातीं हैं. पलक मुच्छाल ने बताया कि अब तक उन्होने 1 हजार 316 बच्चो के ह्मदय का आपरेशन कराया है. आगामी दिनो में वे 412 बच्चो के ह्मदय का आपरेशन कराएंगी.

इस दौरान विद्यालयीन छात्रो की खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. साथ ही चित्रकलां एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. खेल कूद प्रतियोगिता में लगभग 88 छात्र-छात्राओ ने भाग लिया. इसके अलावा मेंहदी, रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. सभी प्रतियोगिताओ के विजेता प्रतिभागियो को पुरूस्कार भी प्रदान किए गए.

खेल प्रतियोगिता के तहत 100 मीटर दौड में महाविद्यालय स्तर पर बालक वर्ग में अरबाज खान ने प्रथम, रूपेन्द्र साहू ने द्वितीय एवं विजय कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. हायर सेकेन्ड्री स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में आसिफ खान ने प्रथम, महेन्द्र उईके ने द्वितीय एवं आकाश अहिरवार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है.

100 मीटर की दौड में महाविद्यालय स्तर पर बालिका वर्ग में सोना तिवारी ने प्रथम, मोहिनी चौरे ने द्वितीय एवं आयुषी करोसिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. हायर सेकेन्ड्री स्तर पर बालिका वर्ग में महिमा ने प्रथम, रानी श्रीवास ने द्वितीय एवं शीला मर्सकोले ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

100 मीटर की दौड में हाईस्कूल स्तर पर बालक वर्ग में लखन ठाकुर ने प्रथम, त्रिलोक अहिरवार ने द्वितीय एवं राजीव विश्वकर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया वहीं बालिका वर्ग में ज्योति कुशवाह ने प्रथम, दामिनी उईके ने द्वितीय एवं राजकुमारी कलम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

80 मीटर की दौड में रितीक ने प्रथम, भगवान दास ने द्वितीय एवं आकाश मवासी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. बालिका वर्ग में अंबिका ने प्रथम, मायावती ने द्वितीय एवं सुनीता ठाकुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.सभी विजेताओ को कलेक्टर अविनाश लवानिया द्वारा पुरूस्कार प्रदान किये गए.

 

Related Posts: