spo1राजकोट,  कप्तान सुरेश रैना(75) के अर्धशतक पर पानी फेरते हुये सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी के बाद शानदार बल्लेबाजी के दम पर गुरूवार को गुजरात लायंस के विजय रथ को उसी के घर में रोकते हुये आईपीएल नौ मुकाबले में 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज कर ली.

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गुजरात को बल्लेबाजी का मौका दिया. हैदराबाद के गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से गुजरात को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 135 के स्कोर पर ही रोक दिया. इसके बाद टीम ने आसान लक्ष्य का पीछा करते हुये 14.5 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 137 रन बनाकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली और साथ ही जीत की हैट्रिक लगा चुकी गुजरात लायंस के अपराजेय क्रम को भी थाम लिया.

फार्म को लेकर आलोचना झेल रहे शिखर धवन ने वापसी का संकेत दिया और कप्तान एवं ओपनर डेविड वार्नर के साथ पहले विकेट के लिये 137 रन की साझेदारी कर एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज कर ली. वार्नर ने टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक ठोका. उन्होंने 48 गेंदों में नौ चौके जड़ते हुये नाबाद 74 रन और धवन ने 41 गेंदों पांच चौके लगाकर नाबाद 53 रन बनाये.

धवन का यह टूर्नामेंट में अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है तथा मौजूदा टूर्नामेंट में किसी टीम को 10 विकेट से मिली पहली जीत है. इससे पहले जबरदस्त फार्म में चल रही गुजरात लायंस की ओर से अकेले कप्तान रैना ने ही साहसिक पारी खेलते हुये टीम को लडऩे लायक स्कोर तक पहुंचाया.

Related Posts: