mp1भोपाल,   इन दिनों भीषण गर्मी से जूझ रहे मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर पिछले 24 घंटों में आंधी-तूफान की खबर है।

अशोकनगर जिले के चंदेरी थाना अंतर्गत ग्राम हिराबल में कल अचानक बिजली चमकने के साथ तेज पानी बरसने लगा। इसी दौरान गांव में खेत पर काम कर रहे कई किसानों ने एक पेड की शरण ली। तभी तेज बिजली गिरने से उसकी चपेट में अाकर किसान मिहिरलाल (35) की मृत्यु हो गई। तीन अन्य किसान गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें चंदेरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

श्योपुर जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कल रात बारिश के साथ चली तेज हवाओं के कारण कई कच्चे मकान और पेड़ सहित बिजली के पोल गिर गए। जानकारी के मुताबिक रविवार और सोमवार की दरमियानी रात तेज आंधी और हवाओं के कारण करीब 3 दर्जन से ज्यादा गावों में 50 से ज्यादा बिजली के खम्बे और तार टूटने से बिजली व्यवस्था चरमरा गयी है। इससे धान की फसल के लिए खेतों में पानी भरने की तैयारी पर असर पड़ रहा है। कल रात आई बारिश और आंधी से श्याेपुर में लगे नगर पालिका के ग्रीष्म मेले में कई दुकानों के छप्पर उड़ गए और झूले क्षतिग्रस्त हो गए।

प्रदेश के शिवपुरी जिला मुख्यालय में भी कल रात तेज हवाओं के कारण शहर के अनेक भागों में बिजली गुल हो गई। शहर के कई इलाकों में आज भी बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो पाई है।

Related Posts: