एडिलेड,

क्रेग ओवर्टन ने आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ को अपने करियर के पहले टेस्ट में पहला शिकार बनाया लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाज़ गुलाबी गेंद से कोई खास कमाल नहीं कर सके और मेजबान टीम ने दिन-रात्रि दूसरे एशेज़ टेस्ट के पहले दिन शनिवार को खेल की समाप्ति तक चार विकेट पर 209 रन का संतोषजनक स्कोर बना लिया।

कप्तान जो रूट ने टॉस जीतने के बाद आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया लेकिन पहले दिन की समाप्ति तक आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 81 ओवर में चार विकेट पर 209 रन बना लिये अौर स्थिति नियंत्रण में ही रखी।

फिलहाल बल्लेबाज़ पीटर हैंड्सकोंब 36 रन और शॉन मार्श 20 रन बनाकर क्रीज पर हैं और मेजबान टीम के छह विकेट सुरक्षित हैं।

गाबा में 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त ले चुकी आस्ट्रेलिया के लिये हालांकि शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने ओपनर कैमरन बेनक्राफ्ट (10) का विकेट सस्ते में गंवा दिया जो क्रिस वोक्स की थ्रो पर रनआउट हुये।

आस्ट्रेलिया का पहले सत्र का खेल सुबह बारिश से भी प्रभावित रहा।लेकिन फिर उपकप्तान डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने दूसरे विकेट के लिये 53 रन की और ख्वाजा ने फिर स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिये 53 रन की साझेदारी कर स्थिति को संभाल लिया।

वार्नर ने 102 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाकर 47 रन बनाये जिन्हें वोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर दूसरा विकेट लिया।
ख्वाजा ने 112 गेंदों में आठ चौके लगाकर 53 रन बनाये।

Related Posts: