spo1मुंबई,  क्रिस गेल (नाबाद 100) के आतिशी शतक के दम पर पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को ट्वेंटी-20 विश्वकप के सुपर-10 ग्रुप-एक मुकाबले में आज छह विकेट से परास्त कर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की.
वानखेड़े स्टेडियम में जो रूट (48) समेत अन्य बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पूर्व चैंपियन इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुये छह विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को 18.1 ओवर में हासिल करते हुये चार विकेट खोकर 183 रन बनाये.

मैन ऑफ द मैच रहे गेल ने 48 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में पांच चौके और 11 छक्के उड़ाये. उन्होंने मैदान में छक्कों की बरसात करते हुये सभी विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 47 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. गेल ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में छक्कों के अपने पुराने रिकार्ड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गये. इसके अलावा उन्होंने ब्रैंडन मैकुलम के 91 छक्कों के ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया और अपने छक्कों की गिनती 98 पहुंचा दी. जो रूट (48) समेत अन्य बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पूर्व चैंपियन इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्वेंटी-20 विश्वकप के सुपर-10 ग्रुप-एक मुकाबले में आज छह विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. रूट ने 36 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के उड़ाये.

Related Posts: