पणजी,  गाेवा विधानसभा के लिये हो चुनाव में सुबह नौ बजे तक लगभग 15 प्रतिशत मत पड़े है आैर राज्य में सुबह से मतदान केन्द्रों के बाहर लोगों की भारी भीड़है।

राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त कुणल ने कहा, “ नॉर्थ गोवा में सुबह 9 बजे तक 16% और साउथ गोवा 14% मतदान हुआ है।” उन्होंने कहा कुभअर्जुआ निर्वाचन क्षेत्र में एक बूथ पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के खराब होने के कारण मतदान देरी से शुरू हुआ ।”

मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिये सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये है।

सुबह शुरू हुए मतदान में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेेकर ने संबद्व निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान किया। रक्षा मंत्री बनाए जाने से पहले श्री पर्रिकर पणजी विधान सभा सीट का प्रतिनिधित्व करते थे।
श्री पर्रिकर ने शहर के सरकारी प्राथमिक स्कूल में मतदान करने के बाद पत्रकारों से कहा कि शुरूआती रिपोर्टों में अच्छे मतदान की खबरें हैं। उन्होंने कहा कि इस बार पिछले विधानसभा चुनाव के 84 प्रतिशत मतदान का रिकार्ड टूट जाएगा और राज्य मे भारतीय जनता पार्टी दाे तिहाई बहुमत हासिल करेगी।
राज्य के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने उत्तर गोवा के

पारसेकरवाड़ा,अरामबोल के प्राथमिक सरकारी स्कूल में मतदान किया। मतदान के बाद उन्हाेंने पत्रकारों से कहा कि राज्य में पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में आएगी।

श्री पारसेकर ने कहा “ चुनाव जीतने के बाद पार्टी विकासात्मक कार्यों को जारी रखेगी और युवाअों काे राेजगार देने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।”
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व गोवा प्रभारी सुभाष वेलिंगकर और पूर्व मंत्री तथा युनाइटेड गोवांस पार्टी के पणजी से उम्मीदवार अतानासियो मोनसिरेट ने भी अपने वोट डाले।

राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिये हो रहे चुनाव के लिये 1,642 पोलिंग बूथ बनाये गये है। चुनाव मैदान में 251 उम्मीदवार है जिसमें से 232 पुरूष है। इन चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) की भागीदारी से मुकाबला तिकोना हो गया है। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस तथा आप के बीच मुख्य मुकाबला है। इन चुनावों में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा सुरक्षा मंच, और शिवसेना जैसे क्षेत्रीय दल भी अपनी किस्मत अाजमा रहे है।

Related Posts: