chennai6नई दिल्ली,  चेन्नई व पुडुचेरी में उत्पन्न बाढ़ की समस्या से परेशान लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने में जुटे पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस महासचिव वी नारायण सामी ने का आरोप है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के गांवों में अभी तक राहत सामग्री नहीं पहुंच पाई है.

नवभारत से फोन पर बातचीत में उन्होंने बताया कि अभी भी ग्रामीण इलाकों में चार से पांच फीट पानी भरा हुआ है. आम जनजीवन एकदम बेहाल है लोग राहत की बाट जोह रहे हैं. लेकिन उक्त दोनों राज्यों के गांवों में अभी तक सरकारी राहत व बचाव दल के लोग नहीं पहुंच सके हैं.

शहरी इलाकों से ज्यादा तबाही ग्रामीण इलाकों में हुई है. कच्चे व छोटे घरों में रहने वाले लोगों का मकान पानी में डूब गया है. कई इलाकों में लोग पेड़ों पर मचान बनाकर बच्चों व महिलाओं को सुरक्षित रखने के प्रयास में हैं. उन्होंने बताया कि वे पांच दिनों से लगातार विभिन्न इलाकों में नाव व अन्य उपयुक्त साधन से राहत सामग्री पहुंचाने के साथ-साथ बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के कार्य में लगे हैं. सभी जिला व ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकत्ताओं को इस विकट समस्या में पीडि़तों तक मदद पहुंचाने का निर्देश दिया गया है.

 

Related Posts: