pic1भोपाल,  पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्टï्रीय महामंत्री दिग्विजय ङ्क्षसह ने कांग्रेसजनों को सलाह दी है कि वे जनसमस्याओं को लेकर राजधानी के रोशनपुरा के बजाय घटना स्थल पर जनता के बीच जाकर धरना प्रदर्शन करें.

म.प्र. कांग्रेस प्रबंध समिति की बैठक में समापन भाषण देते हुये दिग्विजय ङ्क्षसह ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों को लालबत्ती का लालीपॉप देकर उनके अधिकार छीने जा रहे हैं. ङ्क्षसह का कहना था कि व्यापमं घोटाला मेरी लड़ाई है. इसे मैं ही लड़ूंगा. तब बैठक में मौजूद पदाधिकारियों ने कहा कि हम सब व्यापमं घोटाले पर आपके साथ लड़ाई लड़ेंगे.

बैठक में राष्टï्रीय महासचिव मोहन प्रकाश ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सभी नेताओं को एडजस्ट किया जायेगा. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़े वर्ग के लोगों की समस्याओं की ओर हमें ध्यान देना चाहिये. घर-घर पहुंचकर इन वर्गों के लोगों को अपना बनाना चाहिये. प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने कांग्रेस की कार्ययोजना प्रस्तुत करते हुये कहा कि हम सब जनता के बीच जायेंगे.

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय ङ्क्षसह राहुल ने अपनी ओर से 10 मुद्दे बैठक में रखे. उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में बड़े चुनाव होने होते हैं तो भाजपा दंगे करवा देती है. किसानों की दुर्दशा हो रही है, अध्यापक आंदोलन करते हैं, तो उन्हें लाठीचार्ज करके दबाया जाता है.

पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं. कांग्रेस को महिलाओं की सुरक्षा के लिये आगे आना होगा.कांग्रेस महासचिव गोङ्क्षवद राजपूत ने भू-अधिकार बिल पर चर्चा की तो उनका निषंग जैन, हिना कावरे, उमंग सिंघार ने समर्थन किया.