bpl7भोपाल,  क्राइम ब्रांच ने 8 किलोग्राम विस्फोटक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी अपने घर पर ही विस्फोटक सामग्री को स्थानीय बाजार से खरीदकर लाता था और विस्फोटक बनाकर ट्रेक्टर वालों, कुआं खोदने वालों एवं भरमार वालों को 300 रूपये किलो के भाव से बेचता देता था.

क्राइम ब्रांच एएसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान के मुताबिक हरीराम (60) निवासी ग्राम गेहूरास, जिला रायसेन 5वीं कक्षा तक पढ़ा लिखा है. आरोपी मूलत: ग्राम गोरखपुर, उदयपुर तहसील जिला रायसेन का निवासी है एवं मजदूरी का काम करता था. पुलिस के मुताबिक हरीराम के ससुर मोजीलाल बारूद बनाने का काम करते थे.

हरीराम ने अपने ससुर के साथ बारूद बनाने का काम सीख गया था और लगातार 40 साल तक उनके साथ काम करता रहा. ससुर के मरने के बाद आरोपी अकेले ही यह काम करने लगा. क्राइम ब्रांच को सूचना मिली की एक व्यक्ति जो उम्रदराज है, उसके थैले में विस्फोटक पदार्थ है. वह ट्रेक्टर वालों को, खदान वालों को एवं भरमार वालों को घूम घूम कर बेचता है.

वह अपने घर वापस जाने के लिए बिलखिरिया बायपास के पास किसी का इंतजार कर रहा है. क्राइम ब्रांच की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उसे धर दबोचा. क्राइम ब्रांच को तलाशी में उसके थैले में भरे सामान के संबंध में पूछताछ की गई तो उसके बताया कि थैले में विस्फोटक पदार्थ है और 300 रूपये किलो में बेचता है. टीम को उसके पास विस्फोटक लाइसेंस भी नही मिला.

Related Posts: