भोपाल,  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज गुजरात के भरुच जिले के अंकलेश्वर में गुजरात गौरव यात्रा में शामिल हुए. गुजरात के लोगों ने उनका अभूतपूर्व स्वागत किया. एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये चौहान ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात ने अभूतपूर्व विकास किया है.

घोटाले करने वाली कांग्रेस को विकास नहीं दिखेगा. उन्होंने कहा कि विकास देखने के लिये आंखें चाहिए. अंधो को विकास नहीं दिखता केवल आंख नहीं बुद्धि भी चाहिये. सोच-समझ भी चाहिए.

चौहान ने लोगों से आग्रह किया है कि गुजरात को बदनाम करने वालों और गुजरात को विकास का मजाक उड़ाने वालों को सबक सिखायें. उन्होंने कहा कि गुजरात को बदनाम करने वालो को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी.
कश्मीर समस्या के लिये कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हुए चौहान ने कहा कि यदि जम्मू-कश्मीर का मामला पं. जवाहरलाल नेहरु ने सरदार पटेल को दे दिया होता तो आज जम्मू-कश्मीर की समस्या नहीं होती.

उन्होंने कहा कि गुजरात की धरती पर तीन महापुरुषों ने जन्म लिया है- महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल और नरेन्द्र मोदी. महात्मा गांधी केवल गुजरात के नहीं पूरी दुनिया के गौरव हैं. यदि वल्लभ भाई पटेल न होते तो भारत का वह स्वरूप भी नहीं होता जो आज है. नरेन्द्र मोदी गुजरात ही नहीं भारत का गौरव विश्व में बढ़ा रहे हैं.

चौहान ने कहा कि गुजरात में कपास का उत्पादन चार गुना बढ़ गया है. मूंगफली का उत्पादन दोगुना हो गया है. फलों का उत्पादन चार गुना हो गया है. सब्जियों का उत्पादन छह गुना हो गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन की तुलना में 6000 मिल्क को-ऑपरेटिव सोसायटीज अधिक कार्य कर रही हैं. भाजपा के कार्यकाल में 50 नये विश्वविद्यालय खोले गये हैं.

कांग्रेस शासन में सिर्फ सात यूनिवर्सिटी होती थी. इंजीनियरिंग कॉलेजों में आज डेढ़ लाख सीटें हैं, जो पहले सिर्फ 8 हजार थीं. दो दशकों में गुजरात का बजट बढ़कर पौने दो लाख करोड़ रुपये हो गया है. वर्ष 1995-96 में गुजरात में प्रति व्यक्ति आय साढ़े तेरह हजार रुपये थी, जो कि आज 10 गुना बढ़ गई है. आज यह डेढ़ लाख रुपये प्रति व्यक्ति हो गई है.

Related Posts:

राष्ट्रद्रोह कानून की हो रही समीक्षा
अयोध्या: श्री श्री को सुन्नी बोर्ड का झटका
रक्षा मंत्री राफेल सौदे पर दें सवालों का जवाब: राहुल
सबसे पहले मतदान करने वालों में रहीं प्रधानमंत्री की 97 वर्षीय मां हीराबा
जल तथा सड़क क्षेत्र में भारत-मोरक्को में समझौता
इसरो ने किया कार्टोसैट-2 सहित 31 उपग्रहों का सफल प्रक्षेपण